आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें No Further a Mystery

Wiki Article



कभी भी दही और मछली का सेवन एकसाथ न करें. दरअसल, इन दोनों में प्रोटीन अधिक मात्रा में होता है.

जानकारों के मुताबिक, आम और दही एक साथ मिलकर पेट में ज्यादा कार्बन डाइऑक्साइड बनाते हैं जिससे आपको कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

अचानक से सुस्ती और कमजोरी महसूस होने लगे तो खाएं ये फूड्स, मिलेगी इंस्टेंट एनर्जी

यह भी पढ़ें : आपकी प्रोडक्टिविटी को प्रभावित कर सकता हैे हाई यूरिक एसिड, जानिए इससे कैसे बचना है

रोजाना सुबह इसे खाली पेट खाएं। थकान व कमजोरी दूर करने के अलावा ये यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन से भी राहत देने का काम करते हैं।

आम के साथ आपको गलती से भी नींबू और संतरे जैसे खट्टे फल नहीं खाने चाहिए, इससे आपके शरीर का पीएच बैलेंस बिगड़ सकता है जो कई स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है।

By clicking “Take All Cookies”, you agree to the storing of cookies in your gadget to enhance web-site navigation, evaluate website utilization, and assist within our marketing and advertising endeavours.

ट्रैफिक में फंसी थी बस, ड्राईवर ने निपटा लिया लंच; वीडियो देख खूब तारीफ कर रहे लोग

दोनों चीजों के बीच में कम से कम चार-पांच घंटे का गैप ज़रूर रखना चाहिए.

आम और करेला- अगर आप खाने में करेला की सब्जी खा रहे हैं तो आपको इसके साथ आम नहीं खाना चाहिए. करेला और आम का सेवन एक साथ करने से स्वास्थ्य को कई नुकसान हो सकते हैं.

आम के साथ दही खाने के लिए भी मना किया जाता है। ऐसा माना जाता है कि दही की तासीर ठंडी होती है और आम की गरम। ठंडा, click here गरम एक साथ खाने से बॉडी में टॉक्सिन बन सकते हैं और स्किन से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं।

अगर आप कमजोरी के साथ-साथ पेट की समस्याएं, जैसे- अपच, गैस, कब्ज आदि की तकलीफें दूर करना चाहते हैं, तो दही के साथ जीरा पाउडर मिलाकर खाएं। इससे भूख भी बढ़ती है।

दही के साथ खाएं ये चीजें, मिलेगी एनर्जी

आम को रोटी और सब्जी के साथ खाने से भी परहेज करना चाहिए. इससे हमारे डाइजेशन पर असर पड़ता है.

Report this wiki page